*✍ नेटवर्क मार्केटिगं करने के फायदे*

    *Motivation for network marketing*

​1⃣मालिक आप स्वयं – नेटवर्क मार्केटिगं का पहला फायदा यह है कि आप खुद इस बिजनस के मालिक होते हैं !इसमें कोई किसी का मालिक नही होता है ! आपके सीनियरआपके मार्गदर्शक/ शिक्षक होते है न कि बॉस ! कंपनी आपको सिस्टम देती है आप उसके नौकर नही बल्कि हिस्सेदार होते हैं !

2⃣ कोई आर्थिक रिस्क नही- नेटवर्क मार्केटिगं में आपको कोई आपको बड़ा पैसा नही लगाना पड़ता है फिर भी आप काम और बिजनस कर सकते हैं ! अन्य बाजार में लाखों ₹ लगाकर बिजनस शुरू होता है !

 3⃣कोई समय पाबंदी नहीं/ पार्ट टाईम और फुल टाईम – इसमे आप अपनी इच्छानुसार समय तय कर सकते हैं कि कब आपको यह बिजनस कर सकते है आप पार्ट और फुल टाईम कर के एक बढिया इनकम प्राप्त कर सकते हैं !

 4⃣ कोई बड़ी जिम्मेदारी नही- सिस्टम को कंपनी चलाती है इसलिए आप पर कोई बड़ी जिंम्मेदारी नही होती आपको सिर्फ काम करना होता है और टीम को संभालना होता है 5⃣टीम वर्क -इसमें काम करने वाले आप अकेले नही होते आपके साथ टीम डाऊनलाईन भी आपके लिए काम करते है इसलिए लाखों ₹ इनकम आती है ! 

6⃣ नेटवर्क बनने के बाद काम न करने पर भी पैसा आता रहता है – इस बिजनस में आपकी एक मजबूत टीम बनने के बाद भी पैसा आता है क्योंकि आपके लिए तब भी काम हो रहा होता है और आपको पैसा आता रहता है !

 7⃣टीम क्यों काम करती है- टीम के लोग अपने सपनों को पूरा करने लिए काम करते है परतुं उनके साथ साथ आपके लिए भी काम होता है क्योंकि सिस्टम ही ऐसा होता है 

! 8⃣परिवारिक सुरक्षा -नेटवर्क मार्केटिगं का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि आपकी टीम मजबूत और बड़ी है तो एक समय ऐसा आता है कि जब आप इस दुनिया सेभी अलविदा हो जाते है तो भी आपके परिवार को इनकम आती रहती है ! 

9⃣कोई कैटेगरी पाबंदी नही- यह बिजनस कोई कर सकता है जैसे डॉक्टर , टीचर , वकील ऑफिसर , स्टूडेंट, बेरोजगार गृहणी दुकानदार आदि इसके लिए जरूरी नही कि वे किस सेक्टर से है ! 

🔟समय और आर्थिक आजादी- नेटवर्क मार्केटिगं में व्यक्ति पैसा तो कमाता ही कमाता है इसके अलावा वह एक स्वतंत्र जिदंगी के लिए समय भी कमाता है ! टीम बनाने के बाद के बाद वह कहीं भी आ जा सकता है अपने परिवार के साथ समय बिता सकता है और स्वतंत्र जीवन जी सकता हैं ! 

1⃣1⃣ धार्मिक स्वतंत्रता / कोई आरक्षण नहीं / भाईचारे को बढावा -नेटवर्क मार्केटिगं मे कोई मायने नही रखता कि कोई किस धर्म जाति से है इसमें कोई भी व्यक्ति ज्वाइन हो सकता है ! इससे सामाज मेंभाईचारे को बढावा मिलता है इसमे कोई शक नही हैं ! इसके अलावा और बहुत से फायदे हैं नेटवर्क मार्केटिगं बिजनस के परतुं वो आपको तब पता चलते हैं जब आप इसको विस्तार से समझते हैं और करते ह

      
    Join us 

Refer I’d 607176 


3 thoughts on “*✍ नेटवर्क मार्केटिगं करने के फायदे*

  1. 📢📢नौकरी नौकरी नौकरी📣📢
    डिजिटल इण्डिया का पहला कदम अपने android मोबाईल का उपयोग अब घर बैठे online work करने में करे और5000 से 15000 रूपये हर महीने कमाये वो भी बिना कुछ खर्च किये बगैर।
    आप अपने ही android मोबाइल से कैसे पैसे कमा सकते है ?
    👇👇👇👇👇👇👇👇
    2. इसके लिए आप अपने फ़ोन के play store में जायें वहाँ पर champcash लिखें और उस apps को अपने मोबाइल में install कर लें !
    3.अब उसे open करें फिर sing up with champ cash पर click करके अपनी डिटेल्स डाल दीजिये।
    4. अब आपसे Refrel ID of Saponser पूछा जायेगा वहाँ *1208352* डाल दें और अपनी id बना लें !
    5. champcash में आपकी id बनते ही आपको $1=62 Rs. आ जायेगा और आपकी id भी active हो जायेगी ।
    6. जैसे ही आप Active होगे हमारी Team आप से जल्द सम्पर्क करेगी

    *note*
    👉🏻Refer-sponsar I’d – 1208352

    More information what’s app- 9592515682

    Thanks

    By-raaz Rathor

    Like

    • ✨जीत पक्की है✨

      कुछ करना है, तो डटकर चल,
      थोड़ा दुनियां से हटकर चल,
      लीक पर तो सभी चल लेते है,
      कभी इतिहास को पलटकर चल,
      बिना काम के मुकाम कैसा ?
      बिना मेहनत के, दाम कैसा ?
      जब तक ना हाँसिल हो मंज़िल
      तो राह में, राही आराम कैसा ?
      अर्जुन सा, निशाना रख, मन में,
      ना कोई बहाना रख !
      लक्ष्य सामने है, बस उसी पे अपना ठिकाना रख !!
      सोच मत, साकार कर,
      अपने कर्मो से प्यार कर !
      मिलेगा तेरी मेहनत का फल,
      किसी ओर का ना इंतज़ार कर !!
      जो चले थे अकेले उनके पीछे आज मेले है …
      जो करते रहे इंतज़ार उनकी
      जिंदगी में आज भी झमेले है..

      From,,,raaz rathor

      Like

Leave a comment